Follow Us:

हमीरपुर: 92 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, लोगों को दिया ये संदेश

जसबीर कुमार |

कोरोना माहमारी से लोगों के मन में डर बैठा हुआ है लेकिन हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमंडल के तहत पडने वाली ग्राम पंचायत री की 92 वर्षीय लीला देवी ने कोरोना को मात देकर लोगों का हौंसला जरूर बढ़ाया है। बुजुर्ग लीला देवी को सांस में दिक्कत होने पर गत 11 मई को कोविड केयर सेंटर हमीरपुर में भर्ती करवाया गया था और स्थिति में सुधार नहीं होने पर 14 मई को नेरचैक के लिए रैफर किया गया था । नेरचैक अस्पताल में अपने दोनों पोतों के सेवा भाव से कोविड बीमारी से सेहत में सुधार होने पर लीला देवी को 20 मई को स्वस्थ होकर वह घर पहुंची है। 

उम्र दराज लीला देवी के द्वारा कोरोना माहमारी को मात देकर वापस घर लौटने पर परिवार जन भी बेहद खुश हैं तो वहीं, जिला उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने भी लीला देवी के र्हौंसले को सलाम करते हुए कुशल लौटने पर बधाई दी है। बता दें कि छह मई को लीला देवी का पूरा परिवार ही कोरोना पाजीटिव पाया गया था और लीला देवी की तयीबत में सुधार न होने पर हमीरपुर में दाखिल करवाया था।

लीला देवी ने बताया कि लोगों को कोरोना से डरना नहीं चाहिए। क्योंकि डरने वालों को सभी डराते हैं और कोरोना का डटकर मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाए और सोशल डिस्टेसिंग को अपनाए।

लीला देवी के परिजनों का कहना है कि माता को कोरोना के लक्षण आने पर टेस्ट के बाद पाजीटिव हुए थे और इसके बाद सारा परिवार ही पॉजीटिव आया था। नेरचैक में ऑक्सीजन लेबल कम होने पर उपचाराधीन माता लीला देवी को छह दिनों तक अस्पताल में ही रखा गया था और उसके बाद माता के स्वस्थ होने पर घर लाया गया है। जोगिन्द्र ठाकुर ने उपायुक्त हमीरपुर का आभार जताते हुए कहा कि माता के उपचार के लिए इनका सहयोग बहुत मिला है ।