Follow Us:

मंडी: बहू द्वारा सास ससुर की पिटाई का विडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, बहू के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बीरबल शर्मा |

एक बहू द्वारा अपने बुजुर्ग सास ससुर को बुरी तरह से पीटने व प्रताड़ित करने का विडियो वायरल हुआ है जो मंडी जिले के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली उपतहसील टीहरा के गांव हियूण का है। इस विडियो को देखने वाले उस बेदर्दी बहू के खिलाफ प्रशासन और पुलिस से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये को देखते हुए माकपा नेता व पूर्व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह मंगलवार को इस बुजुर्ग दंपति से मिलने इनके गांव पहुंचे और इनकी हालत को देख कर पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री व एसडीएम धर्मपुर से मांग की कि सास ससुर को बेरहमी से पीटने वाली बहू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि आईंदा इस तरह की हरकत करने की जुर्रत कोई दूसरी बहू न कर पाए।

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले एक बुजुर्ग दम्पति की उनकी बहू ने बहुत बेरेहमी से पिटाई की थी जिसमें ससुर की बाजू टूट गयी है और पूरे बदन में घाव पड़े हैं, लेकिन इस घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस ने सास ससुर की पिटाई दाई करने वाली बहु के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीँ की है। उन्होंने बताया कि बहू की पिटाई का शिकार बने नानक चन्द और शोमा देवी से मुलाकात की जिनकी उम्र 70 वर्ष के आसपास है।भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाली बहु के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाई नहीँ की गई है, जबकि गांव के युवक मण्डल और महिला मंडल तथा ग्राम पंचायत ने इस दम्पति को किसी दूसरे मकान में ठहराया है क्योंकि उनकी बहू उन्हें घर में आने से भी रोकती है और मारपीट करती है।

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने और पुलिस चौकी टिहरा में शिकायत दर्ज होने के बाद भी पुलिस हरकत में नहीं आ रही है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि मारपीट करने वाली महिला को किसी का राजनैतिक सरंक्षण मिल रहा है जिसका मायका चोलथरा पंचायत में है और उसका जुड़ाव सत्तापक्ष की नेत्री से बताया जा रहा है जिसके कारण पुलिस पर कार्यवाई न करने का दबाब भी बताया जा रहा है। जबकि गांव और पंचायत के सभी लोगों का मानना है कि ये महिला अपने सास ससुर से पिछले एक साल से ऐसी ही मारपीट कर रही थी लेकिन वे लोक लाज के कारण चुप रहते थे। लेकिन जब बात हद से आगे बढ़ गई तब जाकर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। नानक चन्द ने पूर्व जिला पार्षद को ये भी बताया कि उनके बैक खाते से बिना बताये अढ़ाई लाख रुपये भी निकाल दिये हैं। भूपेंद्र सिंह ने इस बारे पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री और एस डी एम धर्मपुर से आरोपी बहु को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।