Follow Us:

हमीरपुर में चाचा चौधरी और टणकू राम कर रहे लोगों को जागरूक, डीसी ने भी की अपील

जसबीर |

जिला प्रशासन हमीरपुर ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के माध्यम से आम लोगों को कोरोना से संबंधित सावधानियों के प्रति जागरुक करने के उददेश्य से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत  सूचना औऱ जनसंपर्क विभाग से संबद्ध लोक कलाकारों ने चाचा चौधरी और टणकू राम के पात्रों के माध्यम से स्थानीय वेशभूषा और बोली में आम लोगों को जागरुक कर रहे है।

उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता वानिक ने बताया कि जिला में कोरोना के एक्टिव मामलों में कमी दर्ज की गई है लेकिन लाॉकडाउन में ढील के चलते लोगों की बाजारों में आवाजाही ज्यादा हो गई है। इसी के मद्देनजर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए जिला के प्रमुख स्थानों पर लोगों को स्थानीय भाषा में कलाकारों के द्वारा जानकारी दी जा रही है । विभाग से संबद्ध लोक कलाकारों के माध्यम से आम जनता को स्थानीय वेशभूषा और बोली में लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है और इससे जिला के सभी प्रमुख बाजारों में करवाया जा रहा है ।

उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिला में कोरोना के एक्टिव मामलों में कमी दर्ज की गई है लेकिन कोरोना के दूसरी लहर के दौरान सक्रंमण से काफी ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे इसलिए लोग सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन में ढील जरूर दी है मगर लोग बेवजह बाजार में न घूमे और आवश्यक काम होने पर बाहर निकले ।