Follow Us:

23 जून को 5 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रहे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी: रामलाल मार्कंडेय

पी. चंद |

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकर 23 जून को 5 दिवसीय प्रवास पर हिमाचल आ रहे हैं। इस दौरान वे मनाली में रहेंगे। केंद्रीय मंत्री के स्वागत के लिए तकनीकी शिक्षा मंत्री रामलाल मार्कंडेय कल मनाली पहुंचेंगे और केंद्रीय मंत्री का भव्य स्वागत करेंगे। इस दौरान हिमाचल की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़कों को लेकर भी केंद्रीय मंत्री से चर्चा की जाएगी। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के साथ लगती हिमाचल प्रदेश की सड़कों के रखरखाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।  

इस बारे में जानकारी देते हुए मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि 23 तारीख से 30 जून तक के प्रवास पर केंद्रीय परिवहन मंत्री हिमाचल प्रदेश के मनाली आ रहे हैं । इस अवसर पर जहां केंद्रीय गृह मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय उच्च मार्गों का शिलान्यास भी करवाया जाएगा तो वहीं पांच दिन के प्रवास पर नेताओं से भी उनकी मुकालात होगी। इस अवसर पर लौहल स्पीति वशिष्ट मंडल भी उनसे मुलातात करेगा । 

मार्कंडेय ने कहा कि टांगी संसाधि नाला जो कि केंद्रीय परिवहन मंत्री के समय राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित किया गया था उसे डिनोटिफाई कर दिया गया है। एक बार फिर नितिन गडकरी जी से आग्रह किया जाएगा कि इस सड़क को तांदी से जम्मू की सीमा तक इससे राष्ट्रीय उच्च मार्ग घोषित किया जाए । दूसरा केटो से लेह के लिए बनने सड़क निर्माण की घोषणा की गई थी उसके लिए पैसे का प्रावधान हो सके उसके लिए भी आग्रह किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ लगते अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सड़कों को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए भी केंद्रीय परिवहन मंत्री से आग्रह किया जाएगा कि वह धन का प्रावधान करें ताकि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से सड़कों का रखरखाव किया जा सके । साथ ही मनाली से लेह के बीच बनने वाली सुरंगों के बजट को लेकर भी होगी चर्चा । ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय परिवहन मंत्री के पांच दिवसीय हिमाचल प्रवास के चलते हिमाचल की लाइफ लाइन कहलाए जाने वाली सड़कों के रखरखाव के लिए पैसे के प्रावधान को लेकर भी सकारात्मक चर्चा होगी ।