Follow Us:

मंडी: फोरलेन की बेतरतीब कटिंग से गिर रहे बिजली के खंभे, घरों में छा रहा अंधेरा, लोग परेशान

बीरबल शर्मा |

नागचला से पंडोह तक फोरलेन का निर्माण कार्य कर रही केएमसी कंपनी द्वारा की गई कटिंग का लोगों को अब खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। कंपनी ने बिजली विभाग के खंभों के पास ऐसी कटिंग करके छोड़ दी है जिस कारण बरसात के मौसम में वहां हल्का सा स्लाइड आने पर ही बिजली का खंभा धराशाही हो जा रहा है और इस कारण लोगों को लंबे समय तक अंधेरे में रहना पड़ रहा है। मौजूदा बरसात के मौसम की बात करें तो करीब आधा दर्जन स्थानों पर हल्के स्लाइड के कारण खंभे धराशाही हो गए और खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। लोगों ने विद्युत विभाग और केएमसी प्रबंधन से इस समस्या का स्थायी समाधान करने की गुहार लगाई है।

खंभे गिरने पर नहीं मिल रहा केएमसी का सहयोग

विद्युत विभाग मंडी के वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता ई. मनोज पुरी ने बताया कि खंभे गिरने का मुख्य कारण गलत ढंग से की गई कटिंग है। हमने इस बारे में कंपनी से पत्राचार भी किया लेकिन कोई संतोषजनक जबाव नहीं आया। जब कभी खंभा गिरता है तो फिर वहां पर मदद के लिए भी कंपनी के लोग नहीं आते। हमें तुरंत विद्युत बहाली करनी होती है और कंपनी की मदद देरी से मिलती है। हम कंपनी से सहयोग की उम्मीद रखते हैं।

नियमों के तहत हो रहा है काम, कर्मचारी करते हैं मदद

वहीं, केएमसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राज शेखर का कहना है कि फोरलेन निर्माण में नियमों के तहत ही काम किया जा रहा है। स्लाइड के कारण कुछ खंभे गिरे हैं जहां पर कंपनी के कर्मचारियों ने विभाग की हरसंभव मदद की है। लोगों को असुविधा न हो, इस बात का हम भी पूरी तरह से ध्यान रख रहे हैं।