Follow Us:

चंबा: जन्माष्टमी पर निकाली गई भगवान श्री कृष्ण की शोभा यात्रा, विधानसभा उपाध्यक्ष और स्थानीय विधायक भी रहे मौजूद

पी. चंद |

जिला मुख्यालय चंबा के राधा कृष्ण मंदिर से जन्माष्टमी के उपलक्ष पर बड़े ही धूमधाम से शोभा यात्रा निकाली गई। हर साल जन्माष्टमी के दिन मुहल्ला जुलाहकडी के राधा कृष्ण मंदिर से एक शोभायात्रा निकाली जाती है जो मुख्य बाजार से होती हुई वापस राधा कृष्ण मंदिर पहुंचती है। इस दौरान भगवान श्री कृष्ण और अन्य देवताओं की आकर्षक और सुंदर झांकियां निकाली जाती हैं। इस शोभायात्रा में स्थानीय लोग बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं लेकिन इस बार कोरोना की वजह से बहुत सीमित लोग ही इस शोभायात्रा में शामिल हो पाए। 

वैसे हर साल इस शोभायात्रा में करीब 25 से 30 झांकियां शामिल की जाती थी लेकिन इस बार परंपराओं को निभाते हुए सिर्फ दो-तीन झांकियां ही इस शोभायात्रा में निकाली गईं।  विधानसभा उपाध्यक्ष के साथ स्थानीय विधायक पवन नैयर भी इस शोभायात्रा में शामिल हुए। लोगों ने भगवान श्री कृष्ण और राधे राधे के गायन के साथ पूरी मस्ती से इस शोभायात्रा में भाग लिया। रात के समय 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण के जन्म समय के अवसर पर यहां एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। 

इस शोभायात्रा में भाग लेते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया कि कोविड की वजह से परंपराओं को निभाते हुए बहुत ही सीमित लोगों के साथ जन्माष्टमी की शोभायात्रा निकाली गई। उन्होंने कहा कि वह भगवान से यह प्रार्थना करते हैं कि अगले साल इस कोरोना महामारी से छुटकारा मिले और सभी लोग बढ़-चढ़कर इस त्यौहार को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाएं। 

वहीं, स्थानीय लोगों और कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष नीरज नय्यर भी इस शोभायात्रा में शामिल हुए।  उन्होंने भी  भगवान श्री कृष्ण से यह प्रार्थना की जल्द से इस करोना महामारी से छुटकारा मिले वह लोग फिर से अपने त्यौहारों को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाएं।