Follow Us:

लोक सभा में आज पेश होगा ट्रिपल तलाक बिल

समाचार फर्स्ट |

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ट्रिपल तलाक विधेयक लोक सभा में गुरुवार को 11 बजे पेश करेंगे। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सभी विपक्षी दलों से गुरुवार को संसद में ट्रिपल तलाक बिल पारित कराने की अपील की है। 

बुधवार को संसद भवन के बाहर अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी दल ध्वनिमत से संसद में ट्रिपल तलाक बिल को पारित कराने की अपील की है। गुरुवार को ही यह बिल संसद में पेश किया जाना है। 
उल्लेखनीय है कि अभी तक संसद की कार्यवाही में मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर बाधा डाली जा रही थी।

ट्रिपल तलाक बिल के लिए बीजेपी ने जारी किया व्हिप

सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने गुरुवार को लोकसभा में ट्रिपल तलाक का बिल पारित कराने के लिए अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। इसी के साथ केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सभी विपक्षी दलों से गुरुवार को संसद में ट्रिपल तलाक बिल पारित कराने की अपील की है।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए ट्रिपल तलाक बिल पारित कराने को बीजेपी ने कमर कस ली है। इसलिए सभी बीजेपी सांसदों का संसद में विधेयक को पारित कराने के लिए उपस्थित रहना अनिवार्य है।