Follow Us:

हिमाचल: विधानसभा घेराव करने जा रहे लोगों को पुलिस ने रोका, खूब हुआ हंगामा

जसबीर कुमार |

सवर्ण आयोग गठन की मांग कर रहे लोंगों का काफिला हमीरपुर के पक्का भरो में पुलिस द्वारा रोका गया। इस दौरान पक्का भरो में काफी देर तक हो हल्ला होता रहा । स्वर्ण आयोग गठन की मांग कर रहे सदस्यों ने बताया कि अप्पर हिमाचल के विभिन्न जिलों से धर्मशाला में विधानसभा का घेराव करने के लिए करीब 20 बसें जा रही थी । लेकिन हमीरपुर के पक्का भरो के पास पुलिस प्रशासन द्वारा इन बसों को धर्मशाला जाने से रोका गया है। यह घटना सुबह 3:00 बजे से शुरू हुई और सुबह 5:00 बजे तक चलती रही ।

उसके बाद लोगों द्वारा एसडीएम हमीरपुर को सूचना दी गई एसडीम हमीरपुर चिरंजीलाल तुरंत सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। इस दौरान स्वर्ण आयोग के सदस्यों द्वारा वेरीगेट्स तोड़ने का प्रयास किया गया। वहीं, मौके पर पहुंचे एसडीएम चिरंजी लाल के हस्तक्षेप से लोगों को शांत किया गया और उन्हें 5:00 बजे के आसपास धर्मशाला के लिए काफिले को रवाना किया गया।

एसडीएम चिरंजी लाल चौहान ने बताया कि बीती रात 3 बजे के आसपास फोन के माध्यम से सूचना मिली कि पक्का भरो कोई घटना हुई है। एसडीएम तुरंत मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम का जायजा लिया । उन्होंने बताया कि लोगों समझा बुझाकर शांत किया गया और कानूनी व्यवस्था बनाये रखने की प्रशासन द्वारा अपील की गई । उसके बाद काफिले को धर्मशाला रवाना किया गया।