Follow Us:

पंजाब चुनाव में आरएस बाली की हुंकार, जिला पठानकोट फतह करने के लिए हाईकमान का ब्लूप्रिंट तैयार

डेस्क |

पंजाब को फतह करने के लिए तमाम दल अपने-अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की जीत पुख्ता करने के लिए तमाम चुनावी सेनापतियों की फौज जमीन पर उतार दी है. बुधवार को कांग्रेस ने जिला पठानकोट में जीत सुनिश्चित करने के लिए जिले की अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए ऑब्जर्वर, जिला कोऑर्डिनेटर और विधानसभा कोऑर्डिनेटर की लिस्ट जारी कर दी. बहरहाल, पूरे जिले की विधानसभा सीटों पर चल रहे संग्राम का जिम्मा पहले ही AICC सचिव आरएस बाली के पास है. अब विधानसभा क्षेत्र पर जिम्मेदारी के लिए एक और फेहरिस्त कायम की गई है.

विधानसभा के लिए पंजाब कांग्रेस के ऑब्जर्वर 

पठानकोट से ऐशवर्य कटोच, सुजानपुर से पूर्व विधायक सुरिंदर भारद्वाज, बोहा से पूर्व विधायक रवि ठाकुर, भोलथ से पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा, कपूरथला से विधायक कर्नल धनीराम शांडिल, सुल्तानपुर लोधी से पूर्व विधायक बंबर ठाकुर,  फगवाड़ा से विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, फिल्लौर से विनोद सुल्तानपुरी, नकोदर से दीपक राठौर कुल 48 नाम की लिस्ट जारी की गई है.

सूची जारी होने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद किया और नई टीम का हौसला बढ़ाते हुए शुभकामनाएं दी. आरएस बाली ने बुधवार देर शाम ट्वीट कर कहा, “पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने अनुभवशील कांग्रेस साथियों के कंधों पर यह ज़िम्मेदारी सौंपी है. मैं इसके लिए कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं और नई टीम को दिल से शुभकामना देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सब कांग्रेस के सिपाही पंजाब में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी जी जान लड़ा देंगे और पार्टी हाईकमान के विश्वास पर पूर्ण रूप से खरा उतरने की कोशिश करेंगे.”

पठानकोट जिला  के कोऑर्डिनेटर 

पठानकोट जिला कोऑर्डिनेटर में 5 नाम शामिल हैं. जिसमें धर्मचंद, मनोज कुमार, राजकुमार जसवाल, योगेश सैनी, मनमोहन कटोच को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

कांग्रेस पंजाब में अब सीएम चन्नी को फेस बनाकर चुनाव लड़ रही है. लेकिन, पार्टी किसी भी सूरत में कोई वॉक ओवर नहीं देना चाहती. लिहाजा, अपने तमाम पॉलिटिकल इनफ्लुएंसर को जिम्मेदारियां दे रखी हैं. कद्दावर नेता हरीश चौधरी के साथ मिलकर टीम आरएस बाली पहले से ही मैदान में डटी हुई है. जमीन पर लगातार उम्मीदवारों के समर्थन में काम हो रहे हैं.

पठानकोट विधानसभा कोऑर्डिनेटर 

कैप्टन सुभाष चंद, निशु मोंगरा, रविंदर सैनी, अक्षय शर्मा, राहुल उपमनन, मोहिंदर ठाकुर, विक्रमजीत, हेमंत शर्मा के साथ कुल 13 विधानसभा कोऑर्डिनेटर की लिस्ट जारी की गई है.

सुजानपुर विधानसभा के कोऑर्डिनेटर्स 

हजारा सिंह, अजय सिपसिया, अनुज कुमार, कुलदीप कुमार, पंकज कुमार, सुनील कुमार, अभिषेक सूद, अविनाश शर्मा, योगेश पटियाल समेत कुल 14 विधानसभा के कोऑर्डिनेटर्स की लिस्ट जारी की गई है.

बोहा विधानसभा के कोऑर्डिनेटर्स 

प्रताप चंद रियार, सुमित्तर सिंह मसंत, बलदेव सिंह चौधरी, अरुण कटोच, रमेश चंद, रतन चंद, विद्या सागर, हंस राज, बलवीर सिंह, सुनील कुमार, सुशील कौल, दिवाकर शर्मा, लवली कटोच को बोहा विधानसभा के कोऑर्डिनेटर्स बनाया गया है.