Follow Us:

सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत को दी हरी झंडी,करणी सेना ने रिलीज को दी चुनौती

समाचार फर्स्ट |

विवादों से घिरी 'पद्मावत' फिल्म 25 जनवरी को देश भर के सिनेमा हॉल में रिलीज होगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस विवादित फिल्म को रिलीज करने की हरी झंडी दिखा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने  फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के 4 राज्यों के नोटिफिकेशन पर रोक लगा दी है, कोर्ट ने बाकी राज्यों से भी कहा है कि वो फिल्म की रिलीज को रोकने पर इस तरह के आदेश जारी न करें। वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी  फिल्म का विरोध जारी रहेगा और इसे रिलीज़ नहीं होने देंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि  राज्य में कानून  व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकारों का कर्तव्य है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से फिल्म के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राहत की सांस ली है। इस फिल्म पर विवाद तब उठा जब फिल्म में पद्मावती के चरित्र को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगा। करणी सेना का आरोप था कि इस फिल्म में रानी पद्मावती के इतिहास से छेड़छाड़ कर उसे दिखाया गया है,जो राजपूतों का अपमान है।

आपको बता दें कि ये फिल्म काफी विवादों में रही है। फिल्म की शूटींग के दौरान संजय लीला भंसाली पर हमला भी हुआ था। देश भर में इस फिल्म की रिलीज़ के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए। वहीं  सेंसर बोर्ड ने फिल्म के विरोध को देखते हुए फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदलकर कर 'पद्मावत' कर दिया और कुछ दृश्यों को फिल्म से हटाया भी गया है जिस पर करणी सेना को ऐतराज भी था। लेकिन इस सब के बावजूद करणी सेना ने  सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से साफ इनकार दिया है, उनका कहना है कि फिल्म का विरोध जा रही रहेगा।