Follow Us:

फोर्टिस कांगड़ा के नाम जुड़ी एक और बड़ी सफलता, एओर्टा के मरीज का हुआ सफल उपचार

|

किसी भी प्रकार के रोग का उपचार एवं सर्जरी की सफलता का मूल कारण उसमें टीम वर्क होता है। जिसका उदाहरण फोर्टिस कांगड़ा का कार्डियोलॉजी विभाग है, जो तीन कार्डियोलॉजिस्ट एवं दो कैथ लैब के साथ 24 घंटे सातों दिन क्षेत्र के लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहा है। हाल ही में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजी विभाग में एक मरीज पेट दर्द एवं हाई बीपी के साथ आया था, जिसका डायग्नॉस के बाद पता चला कि उसकी महाधमनी (एओर्टा) में फुलाव बहुत अधिक था।

मरीज की जान को बचाने के लिए तेजी से बढ़ती हुई इस नस को स्टेंटिंग करना जरूरी था। फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में इस रोग का बहुत सरल एवं बेहतरीन तरीके से उपचार हुआ। डॉ. नासिर ने कहा कि इस तरह के रोग उपचार के लिए लोगों को पहले बाहरी राज्यों का रूख करना पड़ता था। लेकिन यह बहुत खुशी की बात है कि क्षेत्र के लोगों को अब इस तरह की सुविधाएं घर-द्वार पर ही उपलब्ध हो रही हैं। फोर्टिस कांगड़ा के तीन कार्डियोलॉजिस्ट, जिनमें डॉ सैयद एजाज नासिर, डॉ निखिल, डॉ अतीत बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग में जटिल स्टेंटिंग प्रक्रियाओं व एंडोवास्कुलर सर्जरी करने के लिए उन्नत तकनीक का उपयोग किया जाता है। इलाज की गई स्थितियों में कोरोनेरी आर्टरी डीजिज, पेरिफरल आर्टरी डीजिज, एओर्टा डीजिज, मेसेन्टेरिक रोग एवं कैरोटिड आर्टरी रोग शामिल हैं। फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन उपचार सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।