Follow Us:

यूक्रेन हमले पर ट्रंप की पॉवरफुल स्पीच, बाइडेन से लेकर बुश और ओबामा सबको धो डाला

डेस्क |

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान सामने आया है। ट्रंप ने दावा करते हुए कहा कि यदि मैं राष्ट्रपति होता तो रूस कभी भी यूक्रेन पर हमला करने की हिमाकत नहीं करता । रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले को लेकर ट्रंप ने जॉर्ज बुश, ओबामा और जो बाइडेन सभी पर निशाना साधा और अपने आप को इनसे बेहतर राष्ट्रपति बताया। ट्रंप ने कहा कि यदि चुनाव में गड़बड़ी नहीं होती तो मैं राष्ट्रपति होता और रूस हमले की हिम्मत नहीं कर पाता।

ट्रंप ने कहा कि पूर्व राषट्रपति जॉर्ज बुश के कार्यकाल में रूस ने जॉर्जिया पर हमला किया। ओबामा के कार्यकाल में क्राइमिया को कब्जे में लिया और अब बाइडेन के कार्यकाल में यूक्रेन ने रूप पर हमला कर दिया। लेकिन, मैं 21वीं सदी का एक मात्र अमेरिकी राष्ट्रपति हूं जिसकी देखरेख में रूस एक भी देश पर हमला नहीं कर पाया। हम एक स्मार्ट देश थे। अब हम एक मूर्ख देश हैं। ट्रंप ने तर्क दिया कि अपने चरम के दौरान रूस अमेरिका का सम्मान करता था, लेकिन अब जो बाइडेन को कमजोर राष्ट्रपति के रूप में देखा जाता है। ट्रंप ने यह भी कहा कि पुतिन ने पिछले साल अफगानिस्तान से अमेरिका की दयनीय वापसी को देखने के बाद ही यूक्रेन पर बेरहमी से हमला करने का फैसला किया।

ट्रंप ने कहा कि अगर इस मसले को ठीक तरीके से संभाला जाता तो यूक्रेन में वर्तमान में जो स्थिति हो रही है वो नहीं रहती। इस मुद्दे को ठीक से हैंडल करने पर ऐसी स्थिति कभी नहीं बनती।