Follow Us:

जम्‍मू-कश्मीर: ISIS की सुसाइड बॉम्बर होने के संदेह में पुणे की 18 साल की लड़की गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट |

जम्‍मू-कश्मीर में पुलिस ने  ISIS की एक संदिग्ध महिला आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया है। आतंकी हमले को अंजाम देने के संदेह में ये गिरफ्तारी हुई है। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के एडीजी मुनीर खान ने यह जानकारी दी।

एडीजी मुनीर खान ने बताया कि मानव बम बनकर आतंकी हमले को अंजाम देने के शक में इस महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस और जांच एजेंसिया इस महिला से पूछताछ कर रही हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस संदिग्ध महिला आतंकी का नाम सादिया अनवर शेख है। महज 18 साल की सादिया पुणे की रहने वाली है।

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर पुलिस को पुणे से इनपुट मिला था कि 26 जनवरी के मौके पर परेड को निशाना बनाने की साजिश चल रही है और इसे सुसाइड बॉम्बर के जरिये अंजाम दिया जा सकता है जिसके बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया। पुलिस को मिली खुफिया सूचना के मुताबिक पुणे की रहने वाली 18 साल की सादिया अनवर शेख इस वक्त कश्मीर में है। गणतंत्र दिवस परेड में वह आत्मघाती हमला कर सकती है।

आईजी मुनीर खान ने कहा कि तीन दिन पहले इनपुट मिले थे जिसके बाद ऑपरेशन तेज कर दिया गया था। महिला फिदायीन हमलावर को गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था। लड़की के परिवार वालों से भी पूछताछ की जाएगी।

2015 में हुई थी सादिया से पूछताछ

सादिया से पुणे के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने 2015 में पूछताछ की थी। तब यह पता चला था कि आईएसआईएस के विदेश के समर्थकों के संपर्क में आने के बाद वह कट्टरपंथी बन गई है।

उस समय एटीएस ने दावा किया था कि वह सीरिया जाने की योजना बना रही है। वह पुणे के एक संस्थान में 11वीं कक्षा की छात्रा थी और उसे एटीएस ने कट्टरपंथ से मुक्ति के एक कार्यक्रम में भेजा था।