Follow Us:

ऊना में फिर बड़ा अग्निकांड, अब बसाल में जलकर राख हुईं 150 झुग्गियां

डेस्क |

हिमाचल के जिला में ऊना में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। यहां 15 दिन के भीतर की एक बाद एक तीन बड़े अग्निकांड में मजदूरों की सैकड़ों झुग्गियां जलकर राख हो गई। आग्निकांड का ताजा मामला गुरुवार रात को पेश आया है। यहां बसाल में रात को अचानक से मजदूरों की झुग्गियों में आग लग गई। इस भीषण अग्निकांड में करीब 150 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं।

जिस समय ये घटना पेश आई उस समय मजदूर अपनी झुग्गियों में सो रहे थे। आग की जानकारी मिलते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद तुरंत फायर विभाग को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत ये रही कि इस अग्निकांड में किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन आग लगने से मजदूरों को लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पया है।

बता दें कि जिला में ऊना में 15 दिन के भीतर मजदूरों की झुग्गियां जलने का ये तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले गुरुवार को ऊना के सत्संग भवन के साथ बनाई गई प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में आग लगने से करीब 100 झुग्गियां जलकर राख हो गईं थी। हालांकि इस घटना में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, 31 मार्च को भी ऊना के बाथू में इसी तरह का अग्निकांड पेश आया था। यहां भी अचानक आग लगने से मजदूरों की करीब 250 झुग्गियां जलकर राख हो गईं थी।