Follow Us:

HRTC का हाल बेहाल, चलती बस का डीजल टैंक टूटकर सड़क पर गिरा

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश की लाइफ लाइन कही जाने वाली HRTC का इन दिनों बुरा हाल है। आए दिन जगह-जगह से HRTC की खस्ताहाल बसों को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। HRTC की खस्ताहालत को बयान करता एक और मामला सामने आया है। यहां बिलासपुर डिपो की हरिद्वार जा रही बस का डिजल टैंक धरखाशी जगह पर निकलकर अलग हो गया। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। निगम में रोजाना इस तरह की लापरवाही हादसों का कारण बन सकती है।

बता दें कि सोमवार शाम के समय बिलासपुर डिपो की बस हरिद्वार रूट पर जा रही थी। जैसे ही बस धरकाशी के समीप पहुंची तो बस का डीजल टैंक अलग हो गया। चालक को इस बारे में जब तक पता चलता गाड़ी तेल न होने की वजह से रुक गई। सारा तेल सड़क पर बिखर गया। यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यात्रियों का कहना है कि पहले भी प्रदेश में कई हादसे हो चुके हैं। जांच करने के बाद ही निगम रूट पर बसें भेजे। इससे पहले रविवार को HRTC की एक बस 6 की बजाय पांच टायरों पर चलती नजर आई थी जिसके फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इससे पहले ही HRTC की बदहाली के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं जिन्में कई जगह यात्री बसों को धक्का लगाते नजर आ रहे हैं तो कई जगह यात्रियों को बस में खराबी के चलते बीच रास्ते ही उतार दिया।