Follow Us:

शहीद के परिवार से मिले मुख्यमंत्री, मांगें पूरी करने का दिया आश्वासन

समाचार फर्स्ट |

पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए संजीवन राणा का परिवार शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिला। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि उनके परिवार के साथ किए गये वादों को जल्द ही पूरा किया जाएगा। बीजेपी युवा नेता के माध्यम से ये मुलाकात संभव हो पाई और सीएम के आश्वासन के बाद परिवार वालों में उम्मीद जागी।

इससे पहले पिछली सरकार के दौरान भी संजीवन राणा का परिवार मांगें पूरी ना होने के चलते कई बार विरोध कर चुका है। कई बार शहीदों के परिवारों ने एक साथ मिलकर मांगों को लेकर मंत्रियों और डीसी को ज्ञापन सौंपे, लेकिन उसपर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब नया मुख्यमंत्री मिलने के बाद शहीद के परिवार को एक बार फिर उम्मीद की किरन जागी है।

गौरतलब है कि कांगड़ा जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के सिहुवां पंचायत के संजीवन राणा को शहीद हुए 2 वर्ष से ज़्यादा बीत चुके हैं। अभी तक पिछली सरकार में सीएम ने जो घोषणाएं शहीद परिवार के घर में कीं थीं, वह पूरी नहीं हो पाईं हैं, जिनमें से मुख्य तौर पर शहीद परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी जो आज तक नहीं मिली है। शाहपुर कॉलेज का नाम शहीद के नाम पर रखने की घोषणा पर भी अमल नहीं हुआ।