Follow Us:

गोवा में ‘आप’ का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित, अमित पालेकर के नाम का ऐलान

डेस्क | Updated :

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी ने गोवा चुनाव के लिए अमित पालेकर को अपना सीएम फेस घोषित किया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह घोषणा की. अमित पालेकर पेशे से वकील हैं. उन्होंने पिछले साल आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी.

पालेकर ओबीसी में आने वाले भंडारी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिनकी गोवा की कुल आबादी में करीब 35 प्रतिशत हिस्सेदारी है. ओल्ड गोवा हेरिटेज साइट पर अवैध निर्माण के विरोध में भूख हड़ताल को लेकर पालेकर चर्चा में आए थे.

पिछले साल अक्टूबर में आप में शामिल हुए पालेकर ने पणजी में एक समारोह में सीएम फेस की घोषणा के बाद केजरीवाल को गले लगाया. इस मौके पर आप विधायक आतिशी भी मौजूद थीं.

आम आदमी पार्टी संयोजक केजरीवाल ने ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में कहा, “आज का दिन गोवा के लिए काफी अहम दिन है. गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं. मौजदा पार्टियों और नेताओं से लोग तंग आ गए हैं. कुछ नेताओं ने गोवा की राजनीति पर कब्जा किया हुआ है. पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा… सत्ता में आते हैं तो खूब पैसा कमाते हैं. उस पैसे से सत्ता में दोबारा आते हैं. इसे बदलना है. गोवा बदलाव चाह रहा है.”

आम आदमी पार्टी ने गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. गोवा में मतदान 14 फरवरी को होगा. बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के अलावा, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना भी इस बार चुनाव लड़े रहे हैं.

इससे पहले, आप ने मंगलवार को सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान को पंजाब चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था.