Follow Us:

पंजाब में कौन होगा कांग्रेस का सीएम फेस? सुनील जाखड़ ने किसका लिया नाम?

डेस्क |

पंजाब की सियासत में कांग्रेस अपने सीएम फेस को लेकर पशोपेश में है और जनता के बीच सर्वे करा रही है. सिद्धू और चन्नी में से पार्टी सीएम का चेहरा नहीं चुन पा रही है. इन सबके बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने चन्नी के पक्ष में बयान देकर उनका पलड़ा भारी करने की कोशिश की है.

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने साफ कर दिया है कि “वो (राहुल गांधी) जो तय करेंगे उसे सभी स्वीकार करेंगे, लेकिन मेरी राय है कि चन्नी जी को अवसर दिया गया है, उन्हें समय दिया जाना चाहिए. ताकि वे काम करना जारी रखें. लोगों ने 4 महीने में उनका अच्छा काम देखा है…”

कहा जा रहा है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान 6 फरवरी को कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में इसकी घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक CM चेहरे की रेस में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आगे चल रहे हैं. कांग्रेस CM चेहरे को लेकर पंजाब के पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों के बीच इसे लेकर सर्वे करवा रही है.

नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी ने हाल ही में जालंधर की रैली के दौरान मंच से राहुल गांधी से मुख्यमंत्री के चेहरे की मांग की थी. चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ही सीएम बनना चाहते हैं. चन्नी मौजूदा मुख्यमंत्री हैं और साथ ही दलित नेता भी हैं. वहीं सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और पंजाब की सियासत का पुराना चेहरा हैं.