Follow Us:

सिद्धू समेत 4 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों का इस्तीफा, चुनाव में हार की ली जिम्मेदारी

डेस्क |

5 राज्यों के चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफों का दौर तेज है. उत्तर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले उत्तराखंड कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल ने हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया.

वहीं गोवा कांग्रेस के चीफ गिरीश चोडनकर भी इस्तीफा दे चुके हैं. उधर पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सिद्धू ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था, जिससे कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन हो सके.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर की प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों को इस्तीफा देने के लिए कहा है ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटियों का पुनर्गठन किया जा सके.’’ सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के दो दिनों बाद यह कदम उठाया है. रविवार को हुई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए कहा था कि वह संगठनात्मक चुनाव पूरा होने तक पद पर बने रहें और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए जरूरी कदम उठाएं.