Follow Us:

मार्केट में आया स्कूटी के लुक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 65 हजार से कम कीमत

|

भारत में आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं और इस सेगमेंट में पहले से मौजूद कंपनियां भी अपने पॉपुलर मॉडल को अपडेट कर मार्केट में पेश कर रही है। अब इसी कड़ी में क्रेयॉन मोटर्स कंपनी ने अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर एनवी का अपडेटेड मॉडल 2022 क्रेयॉन एनवी (2022 Crayon Envy) लॉन्च किया है, जो कम दाम में ढेर सारे नए फीचर्स और 160 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज के साथ है।

क्रेयॉन एनवी एक लो स्पीड प्रीमियम स्कूटर है, जो कि पहले से मार्केट में मौजूद है। अब कंपनी ने इसे अपडेट किया है और ढेर सारे नए फीचर्स इसमें जोड़े हैं। कीमत की बात करें तो नई क्रेयॉन एनवी को 64,000 रुपये कीमत के साथ पेश किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में कीलेस स्टार्ट, ज्यादा बूट स्पेस और रिवर्स असिस्ट के साथ ही पार्किंग असिस्टेंस फीचर्स भी जोड़े गए हैं। नई Crayon Motors Envy को वाइट, ब्लैक, ब्लू और सिल्वर जैसे 4 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर और कंट्रोलर पर 2 साल की वॉरंटी दी जा रही है।

2022 क्रेयॉन एनवी के इलेक्ट्रिक मोटर और पावर की बात करें तो इसमें 250 वॉट का BLDC मोटर लगा है, जो कि अच्छी-खासी पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि क्रेयॉन एनवी को सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक चला सकते हैं। कंपनी का यह भी कहना है कि इसे रनिंग कॉस्ट महज 14 पैसे प्रति किलोमीटर है, जिससे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों के काफी पैसे बचेंगे। बाद बाकी इस इलेक्ट्रिस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर, डुअल हेडलाइट्स, जियो टैगिंग और सेंट्रल लॉकिंग के साथ ही डिजिटल स्पीडोमीटर, मोबाइल चार्जिंग समेत और भी कई खूबियां नजर आ रही हैं।