Follow Us:

TOYOTA के ग्राहकों को बड़ा झटका, 1 अप्रैल से महंगी होंगी कारें

डेस्क |

पॉपुलर कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने कहा कि वह बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए गाड़ियों की कीमत बढ़ाने जा रही है। कंपनी पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में 4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। नई कीमतें 1 अप्रैल 2022 से लागू होने वाली हैं। भारत में कंपनी कुल 7 मॉडल्स की बिक्री करती है, जिसमें टोयोटा ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर, इनोवा क्रिस्टा, हिलक्स, फॉर्च्यूनर, कैमरी और वेलफायर शामिल हैं।

कई पॉपुलर मॉडल्स बेचने वाली टोयोटा ने कहा कि कच्चे माल समेत बढ़ती लागत लागत के कारण कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। 25 मार्च को बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपनी गाड़ियों की कीमत 3.5 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज जैसी अन्य लक्जरी कार निर्माता भी 1 अप्रैल से कीमतों में वृद्धि करने की योजना बना रही हैं।

कंपनी ने हाल ही में अपने हैचबैक कार ग्लैंजा का अपडेट अवतार लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 6.39 लाख रुपये से लेकर 9.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी है। नई बलेनो की तरह इसमें भी हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 9 इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी ने टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया Gazoo Racing Sport Edition बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया है। इसमें कंपनी ने नए डिजाइन के फॉग लैंप हाउजिंग के साथ स्पोर्टी फ्रंट बंपर, 20 इंच के अलॉय वील और नए डिजाइन वाला रियर बंपर दिया है। एसयूवी में सेफ्टी के लिए डाइनैमिक रेडार क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और रेड क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। ये फीचर फॉर्च्यूनर के इंडियन वेरिएंट में नहीं मिलते।