Follow Us:

SP चंबा की निगरानी में ढाई किलो चरस को किया आग के हवाले

मृत्युंजय पुरी |

चंबा मुख्यालय के पुलिस बारगा में चंबा पुलिस ने पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका की देखरेख में एनडीपीएस एक्ट के तहत चुराह और चंबा क्षेत्र में पकड़ी गई चरस को जलाकर नष्ट किया। पुलिस द्वारा करीब 2 किलो 500 ग्राम चरस को आग में जलाकर नष्ट कर दीया गया।

बता दें कि एनडीपीएस एक्ट के तहत मामलों की सुनवाई कोर्ट में पूरी हो चुकी है या चल रही है उन मामलों में पकड़ी गई चर्च को पुलिस द्वारा जलाकर नष्ट कर दिया जाता है। हाल ही में कोर्ट में चल रहे 2 मामलों के करीब 2 किलो 500 ग्राम किलो चरस को पुलिस ग्राउंड में आग के हवाले कर दिया गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया की पुलिस ग्राउंड में एनडीपीएस एक्ट के तहत जो मामले न्यायालय में चल रहे हैं और जिन मामलों के फैसले हो चुके हैं ऐसे दो मामलों के दौरान पकड़ी गई चरस को पुलिस ग्राउंड में जलाया गया है। उन्हें बताया जो चरस पुलिस के पास माल खाने में रखी होती है उनमें से सैंपल सुरक्षित रखकर बाकी के चरस को जला दिया जाता है।

सहायक पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार नशे की रोकथाम के लिए काफी काम कर रही है और इसी सिलसिले में चंबा पुलिस भी पूरी तरह से अभियान चलाए हुए हैं। जिसके तहत जगह-जगह छापेमारी की जाती है और साथ ही युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए भी जागरूक किया जाता है।