Follow Us:

बिलासपुर: नशे में धुत बाहरी लोगों ने स्थानीय लोगों को पीटा

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

घुमारवीं के अंतर्गत पड़ते बडडू क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों द्वारा स्थानीय लोगों को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। पिटाई से 2 स्थानीय लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्में से एक को इलाज के लिए घुमारवीं अस्पता जबकि दूसरे को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। घायल व्यक्तियों की पहचान कुलदीप सिंह पटियाल पुत्र जगत सिंह पटियाल गांव सनौर डाकघर बाडी मझेडड़वा और प्रकाश चंद जो चाय की दुकान बड्डु में करता है के रूप में हुई है । प्रकाश चंद के सिर में लगभग पतालींस के करीब टांके लगे हैं और यह घुमारवीं हास्पिटल मे उपचाराधीन है जबकि कुलदीप सिंह पटियाल जिसके सिर पर लगभग पद्रह के करीब टांके लगे हैं उसे शिमला रैफर कर दिया गया है । यह घटना होली वाले दिन लगभग चार बजे के करीब घटी है। पिटाई करने वाले लोग बिहार के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार होली वाले दिन 25 करीब लोग एक चाय की दुकान के पास गाली गलौज कर थे। इस दौरान चाय की दुकान करने वाले स्थानीय व्यक्तियों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया और अपने कमरे में जाने को कहा। इस बात से ये लोग उग्र हो गए और चाय वाले को घसीटकर अपने कमरे में ले गए और पीटने लगे इस दौरान उन्होंने बीचबचाव में आए एक अन्य व्यक्ति को भी पीट डाला। पिटाई से दोनों व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गए। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने इन दोनों को इलाज के लिए घुमारवीं अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां एक व्यक्ति को गंभीर हालत के चलते आईजीएमसी रेफर कर दिया गया।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन को स्क्रॉल करें)

घायल कुलदीप सिंह पटियाल के पिता जगत सिंह पटियाल हास्पिटल पहुंचने पर पुलिस को फोन किया तो पुलिस मामले को थाना से ही रफादफा करने के आदेश देती रही क्योंकि जिस कबाड़ी के पास यह बिहारी लोग काम करते थे वह भी शहर का नामीगिरामी हस्ती है । पुलिस घुमारवीं हास्पिटल करीब डेढ़ घंटे बाद पंहुचती है तथा जिस कबाड़ी के पास यह बिहारी लोग रह रहे थे तो वह थाना प्रभारी से फोन पर बात कर रहा था और गंभीर घायल लोगों के परिजनों से समझौता करवाने के लिए दबाव बना रहा था । जब हास्पिटल परिसर में लोग उग्र हो गए तब उस कबाड़ी ने वहां से भागना ही उचित समझा है। समझौता होता न देख इस कबाड़ी ने क्रॉस केस दर्ज करवा दिया है । जब पुलिस की फजीहत हो गई है तो बिहारी दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा घटना में संप्लिप्त अन्य लोगों को कही दूसरे स्थान पर भेज दिया गया है ।

क्यों आई लड़ाई झंगडे की नौबत

होली के पर्व मे यह बिहारी लोग नशे में खूब मदहोश थे तथा चाय की दुकान के पास एक अन्य व्यक्ति ने अपनी स्कूटी को खड़ा किया था तो इन बिहारी युवकों ने उस स्कूटी को नीचे गिरा दिया था और स्थानीय लोगों ने जब पूछा तो उनसे झगड़ा करने पर उतारू हो गए ,पर यह घटना दिन के समय लगभग दो बजे की है  ,फिर उसके बाद इन बिहारी युवकों ने अपने अन्य साथियों को जो दूसरी जगह पर इस कबाड़ी के पास ही रह रहे थे फोन पर सूचित किया और वह गाड़ी करके बडडू में आ धमके उसके बाद चाय वाले के दुकान के पास गंदी गंदी गालियां देने लग गए ,जब चाय वाले ने वहां से जाने के लिए बोला तो उसको घसीटते हुए अपने कमरे में ले गए और पीटने लगे।

उधर, डीएसपी राजेन्द्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि बडडू क्षेत्र में जो लड़ाई झगड़ा हुआ है उसमे क्रॉस केस दर्ज कर लिया गया है जिसमें हर पहलू को ध्यान में रखकर छानबीन की जा रही है।