Follow Us:

गुड़िया केस: CBI कोर्ट से जांच के लिए मांग सकती है और वक्त

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोटखाई गुड़िया मामले में आज यानी बुधवार को  हाईकोर्ट में सुनवाई होने जा रही है।  CBI कोर्ट में इस केस की जांच से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी।  CBI हाईकोर्ट से जांच के लिए और वक्त मांग सकती है। इससे पहले 2 बार उसे फटकार लग चुकी है, लेकिन जब से CBI ने पुलिस वालों को गिरफ्तार किया है, तब से जनता के बीच पनपा आक्रोश भी खत्म होता दिखाई दे रहा है।  

बता दें कि 29 अगस्त को सूरज की हत्या को लेकर सीबीआई ने आईजी सहित 8 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। 48 घंटे पुलिस कस्टडी में रहने के बाद इनको सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है। हाईकोर्ट में 16 अगस्त को सुनवाई हुई थी, तो कोर्ट ने CBI को 31 अगस्त तक जांच पूरी करने के निर्देश दिए थे। लेकिन, गुड़िया मामला अभी सुलझता नजर नहीं आ रहा। जिस तरह से CBI ने पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी की उससे लगता है अभी मामले में कई पेंच बाकी हैं, जिन्हें सुलझाने में वक्त लगेगा।

CBI के वकील अंशुल बंसन ने कहा कि बुधवार को हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर की जाएगी। जांच एजेंसी कोर्ट में एक अर्जी देगी, जिसमें इसमें आग्रह किया जाएगा कि जो भी एफिडेविट पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने कोर्ट में दिए हैं, उन्हें CBI को सौंपा जाए। जांच एजेंसी इनको जांच का हिस्सा बनाना चाहती है।