Follow Us:

घुमारवीं: बिना बिल के लाए जा रहे सोने के आभूषण जब्त, व्यापारी पर लगा 2 लाख का जुर्माना

सुनील |

घुमारवीं शहर में दोपहर के समय कराधान विभाग के द्वारा गाड़ियों की जा रही चैंकिग के दौरान एक पंजाब की गाड़ी से बिना बिल के लाई जा रही सोने के आभूषण पकड़े गए हैं।

यह आभूषण अमृतसर के एक व्यापारी के द्वारा घुमारवीं शहर के सोने के कारोबार करने वालों को बेचने के फिराक में थे। कराधान विभाग के द्वारा गांधी चौक पर पंजाब की गाड़ी की चैंकिग की गई तो उसमें सोने के आभूषण नाक की पिनें पाई गई हैं जिससे व्यापारी उनका कोई भी बिल मौके पर नहीं दिखा सका है।

कराधान विभाग के द्वारा सोने के आभूषणों की कीमत 34 लाख 10 हजार आंकी गई है। जिस पर विभाग के द्वारा जी एस टी के तहत 2 लाख 4 हजार 600 जुर्माना लगाया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए सहायक आयुक्त राज्य कर ललित पोसवाल ने बताया कि अमृतसर के व्यापारी गुरमीत सिंह पुत्र भूपेन्द्र सिंह मैडिसन मुहाला अमृतसर को बिना बिलों के आभूषणों पर 2 लाख 4 हजार 600 रुपये जुर्माना लगाया गया है। बिना बिलों से समान बेचने वाले व्यापारियों को हरगिज नहीं बक्शा जाएगा और इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

कराधान विभाग की टीम में सहायक आयुक्त राज्य कर घुमारवी ललित पोसवाल, नवजोत शर्मा सहायक आयुक्त, सुरेश वर्मा सहायक राज्य कर अधिकारी, विजय और भुट्टो मौजूद थे ।