Follow Us:

हमीरपुर: कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे थे 3 प्रवासी मजदूर, एक की मौत दो बेहोश

जसबीर कुमार |

पुलिस थाना नादौन के तहत बेला पंचायत में किराये के कमरे में रह रहे तीन प्रवासियों में से एक का शव संदिग्ध हालात में मिला है, जबकि दो बेहोशी की हालत में मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि अंगीठी के धुएं की गैस से दम घुटने के कारण एक प्रवासी की मौत हो गई। दो बेहोश प्रवासियों को नादौन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रेफर किया गया है। जहां पर एक को होश आ गया है, जबकि दूसरा बेहोश ही है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामला दर्जकर छानबीन कर रही है। इन तीनों में से दो सगे भाई और एक उनका चचेरा भाई है। मृतक की पहचान परवेश कुमार (36) पुत्र विश्वनाथ निवासी रायबरेली अमेठी के तौर पर हुई है, जबकि उसका सगा भाई शिव कुमार (26) वीरवार शाम तक गंभीर हालत में है। इनका चचेरा भाई आनंद (25) होश में आ गया है। परवेश के अन्य भाई बृजेश कुमार ने बताया कि वह अपने भाइयों सहित कई वर्षों से बेला गांव में किराये के मकान में रहता है। उसने बताया कि रात के समय भाइयों ने मिलकर मछली के साथ भोजन किया और घर के बाहर अंगीठी में आग जलाकर सेंक रहे थे।

इसी दौरान वह किसी काम से अपने अन्य दोस्तों के पास चला गया। रात को तीनों भाइयों ने अंगीठी अपने कमरे में रख ली और दरवाजा बंद कर लिया। जब सुबह वह काफी देर तक नहीं उठे तो उनके अन्य रिश्तेदारों ने दरवाजा खोला और पाया कि तीनों बेसुध पड़े हैं। जिसके चलते वह तीनों को तुरंत नादौन अस्पताल ले आए। जहां चिकित्सकों ने परवेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि, शिव कुमार व आनंद को गंभीर हालत में हमीरपुर रेफर कर दिया गया।

उधर, इस मामले में पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। जांच अधिकारी पूर्ण भगत ने बताया कि मौके से साक्ष्य जुटाए गए हैं और आगे छानबीन की जा रही है। वहीं, थाना प्रभारी नीरज राणा ने बताया कि मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।