Follow Us:

कुल्लू: आनी में फटा बादल, मकान पर मलबा गिरने से महिला और बच्ची की मौत

पी.चंद |

जिला कुल्लू में भारी बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है. वहीं ,उपमंडल आनी में बादल फटने से गाड़ियां पानी में बह गई . ग्राम पंचायत शिल्ली के खदेड़ गांव में मकान पर मलबा गिरने से एक महिला और एक बच्ची की मौत हो गई.सात गाड़ियां बह गई: जानकारी के मुताबिक आनी में बादल फटने के कारण जहां करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ. वहीं ,5 4 पहिया वहान सहित 2 पहिया वाहन बह गए. इसके अलावा मिल्क प्लांट को भी काफी नुकसान हुआ. वहीं ,मौसम की स्थिति को देखते हुए आनी उपमंडल के स्कूलों में जिला प्रशासन ने अवकाश घोषित कर दिया है.सुबह जागने से पहले कोहराम: मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4 बजे उपमंडल आनी के देउठी में बाढ़ आने से कराड़ों रुपए का नुकसान हो गया. सुबह आई आपदा से लोग सहम गए.

वहीं, आनी के पुराने बस अड्डे में नगर पंचायत की पांच दुकानें बह गई. दुकानों में रखा सारा सामान नष्ट हो गया.एक सप्ताह से लगातार भूस्खलन: जिला कुल्लू में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है. हरीश कुमार, चमन, देवेंद्र ने बताया कि देउठी के गुगरा कुटवा सड़क निर्माण कार्य हाल ही में हुआ है. इस कारण रात भर हुई बारिश से सड़क का मलबा गुगरा की तरफ आ गया. रास्ते में मलबे के फंसने से यहां पर 3 ऑल्टो ,2 बाइक, 1 बलेनो और 1आई 20 कार बह गई. इसके अलावा सेब सीजन के लिए रखा गया लोगों का सामान भी बह गया.

मिल्क प्लांट के लिए बनाया ढारा भी बह गया. सुबह होने पर लोगों को जैसे ही सूचना मिली तो वह गुगरा की ओर दौड़े जिसमें वाहन मालिक अपने वाहनों का न देख परेशान हो गए. दो गाड़‍ियां खड्ड किनारे ही रुक गई, जबकि बाकी वाहनों कोई पता नहीं चल पाया. कुल्लू जिला में ब्यास नदी सहित छोटे नदी- नालों का जलस्तर बढ़ गया है. उपायुक्त कुल्लू आशुतोश गर्ग ने कुल्लू वासियों से सावधानी बरतने की सलाह दी है. बता दें कि मौसम विभाग ने 13 अगस्त तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.