Follow Us:

हिमाचल में नहीं थम रहा नशे का काला कारोबार, कुल्लू में आधा किलो चरस सहित पंजाब के 3 युवक गिरफ्तार

डेस्क |

 

देश- दुनिया में हिमाचल प्रदेश का जिला कुल्लू अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए काफी मशहूर है. यहां हर साल लाखों की संख्या में सैलानी पहाड़ियों का आनंद लेने और प्राकृतिक सौंदर्य को निहारने के लिए घाटी का रुख करते हैं. वहीं, जिला कुल्लू काले सोने यानि (चरस )के लिए भी काफी मशहूर है. हालांकि, प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन मिलकर नशा तस्करी के काले कारोबार पर रोक लगाने में जुटे हुए हैं, लेकिन उसके बाद भी कुल्लू जिले में नशे का कारोबार थमता नजर नहीं आ रहा है.

ताजा मामले में कुल्लू की भुंतर पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान पंजाब की गाड़ी के भीतर से आधा किलो से ज्यादा चरस बरामद की है. पुलिस ने मामले में गाड़ी में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी कर रखी थी. आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है. इस दौरान एक पंजाब की गाड़ी को पुलिस ने चैकिंग के लिए रोका. पुलिस ने जब गाड़ी में सवार लोगों से पूछताछ शुरू की तो, वे उचित जवाब नहीं दे पाए. पुलिस ने शक के आधार पर गाड़ी की तलाशी शुरू की और गाड़ी से 511 ग्राम चरस बरामद की गई है.

पुलिस ने 32 वर्षीय निवासी वीपीओ रेल तहसील बलाचौर जिला एसबीएस नगर पंजाब और सहयात्री 29 वर्षीय रमनदीप निवासी हाउस नंबर 92, माउंट व्यू कॉलोनी जेल सिंह नगर रूपनगर पंजाब और 33 वर्षीय विक्रम शर्मा निवासी हाउस नंबर 1182 जय मोहला रोपड़ पंजाब को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. यह चरस पंजाब के इन लोगों ने कहां से खरीदी थी और आगे कहां ले जा रहे हैं, इसकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है. वहीं,  पुलिस ने एनडपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच  शुरू कर दी है.