Follow Us:

हिमाचल: पांवटा साहिब में करंट लगने से हाथी की मौत!

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में हाथी की मौत का मामला सामने आया है। यहां पांवटा साहिब के केदारपुर में यमुना नदी किनारे एक हाथी का शव बरामद हुआ है। शुरूआती जांच में हाथी की मौत का कारण करंट लगना बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। घटना सोमवार देर रात की है। वन विभाग की टीम और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम को भी घटना स्थल पर बुलाया गया है।

जानकारी के मुताबिक देर रात तीन बजे के करीब कुछ स्थानीय मजदूर यहां से गुजर रहे थे, तो उन्होंने हाथी का शव देखा। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना संबंधित विभाग को दी। सूचना पर डीएफओ कुनाल अंग्रीश कर्मचारियों सहित मौके पर पहुंचे और हाथी के शव को ढक दिया, ताकि बारिश में शव खराब न हो।

डीएफओ ने बताया कि नजदीक में एक पोल्ट्री फार्म है, जिसके लिए बिजली की लाईन जा रही है। हालांकि लाईन की ऊंचाई ठीक ही है, लेकिन हाथी व्यस्क है। इसलिए संभावना है कि वह लाईन की चपेट में आ गया हो। उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना दे दी गई है और देहरादून वन्यप्राणी विभाग की फोरेंसिक टीम भी आने वाली है। बारिश के कारण शव गल न जाए, इसलिए इसे ढक दिया गया है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।