Follow Us:

घात लगाकर बैठे तेंदुए ने बहन पर किया हमला, जान बचाने के लिए भिड़ गया भाई

डेस्क |

मंडी जिला मुख्यालय के साथ लगते मझवाड़ में एक तेंदुए ने घात लगाकर स्कूटी पर घर जा रहे पुलिस जवान ललित चंदेल व उसकी बहन सीता देवी पर हमला कर दिया. हमले में दोनों भाई बहन घायल हुए हैं. क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई है. ललित चंदेल ने बहादुरी का परिचय देते हुए तेंदुए को हेल्मेट से भगाने की कोशिश की.

इस घटना के बाद वन विभाग ने ग्रामीणों की शिकायत पर तेंदुए को पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार 34 वर्षीय ललित चंदेल वर्तमान समय में डीएसपी पद्धर कार्यालय में तैनात हैं.

बुधवार देर शाम को जब वह ड्यूटी से छुट्टी होने के बाद अपनी बहन सीमा को लेकर घर की ओर निकले तो मझवाड़ से थोड़ी पीछे कांढी गलू नामक स्थान पर पहले से घात लगाकर बैठे तेंदुए ने उनकी बहन पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमले से स्कूटी पर बैठी सीमा गिर गई और स्कूटी भी अनियंत्रित होकर साइड में जा गिरी. स्कूटी के गिरते ही तेंदुए ने सीमा को छोड़ ललित पर हमला किया. उसने ललित की गर्दन पकड़ने की कोशिश की लेकिन हेल्मेट के कारण वह कामयाब नहीं हो पाया. जिसके बाद ललित तेंदुए से भिड़ गया और उसने हेल्मेट उताकर ही तेंदुए पर हमला करना शुरू कर दिए.

वहीं, सीमा की चिल्लाने की आवाज सुनकर और लोग भी वहां पहुंचे और तेंदुआ मौके से भाग गया. घायल हालत में दोनों भाई-बहन को जोनल अस्प्ताल मंडी लाया गया. जहां से उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई है. एएसपी आशीष शर्मा ने पुलिस जवान ललित के हौसले की सराहना की है.