Follow Us:

मां के सामने ही 5वीं मंजिल से गिर गया मासूम, अस्पताल में तोड़ा दम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बच्चों की देखरेख को लेकर हमेशा सतर्क रहना चाहिए। थोड़ी सी लापरवाही मासूम को आपसे जुदा कर सकती है। नेरवा में एक दंपति की गोद उस वक़्त सुनी हो गई, जब उनका दो साल का बच्चा खेल-खेल में 5वीं मंजिल से गिर गया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में शोक की लहर है।

2 साल का मासूम राघव अपने घर के पांचवीं मंजिल पर बालकनी में खेल रहा था। कुछ ही दूरी पर उसकी मां कपड़ों की सिलाई का काम कर रही थी। इस दौरान खेल-खेल में मासूम राघव बालकनी की ग्रिल पर चढ़ गया और 50 फुट नीचे जा गिरा। इस दौरान उसको गंभीर चोट पहुंची।

आनन-फानन में राघव को नेरवा अस्पताल लाया गया। लेकिन, हालात खराब होते देख उसे आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया। आईजीएमसी में भी डॉक्टर राघव को बचाने में नाकाम रहे। बच्चे के दर्दनाक मौत से उसके पिता ओम प्रकाश और मां पूरी तरह टूट चुके हैं। साथ ही जिसने भी इस घटना को करीब से देखा वह भी सदमे में है।

दरअसल, बच्चों को वक्त दर वक्त धीरे-धीरे सही-गलत और ख़तरे का ज्ञान होता है। इसलिए अगर आपके घर में मासूम है तो उस पर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। क्योंकि, बच्चे अबोध होते हैं और उन्हें कई बातों की समझ विकसित नहीं हुई होती है। ऐसे में उन पर कड़ी निगाह रखना बेहद जरूरी है।