Follow Us:

मंडी: वॉल्वो बस में सफर कर रहे युवक से 35.76 ग्राम चिट्टा बरामद

बीरबल शर्मा |

देवभूमि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में चिट्टा तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंडी पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट द्वारा लगातार चिट्टा माफिया पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। ताजा मामले में मंडी जिला पुलिस की एसआईयू को चिट्टा माफिया के खिलाफ एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

मामले में पुलिस टीम ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर एक बार फिर निजी वॉल्वो बस में सफर रहे एक 23 वर्षीय युवक से 35.76 ग्राम चिट्टा सुंदरनगर में बरामद किया है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा-21 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस शुक्रवार को चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर सुंदरनगर के में नाकाबंदी पर मौजूद थी। इसी दौरान जब दिल्ली से मनाली जा रही वॉल्वो बस नंबर एचआर- 38एक्स -1387 'न्यू हिमालया' को चेकिंग के लिए रोका तो उसमें सवार कुल्लू जिला के उपमंडल भूंतर के गांव तेगु बेहड़ डाकघर खोखन के अमन पुत्र विजय कुमार के गोद में लिए हुए बैग की चेकिंग में 35.76 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। मंडी जिला पुलिस की एसआईयू यूनिट ने आरोपी को आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस थाना सुंदरनगर के जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल अमर सिंह के हवाले कर दिया है।

इधर, डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने कहा कि जिला मंडी पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक मामले में कुल्लू जिला के रहने वाले एक युवक से 35.76 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।