Follow Us:

मंडी: सड़क विवाद के चलते महिला प्रधान और पति ने कर डाली युवक की धुनाई, मामला दर्ज

बीरबल शर्मा |

मंडी के दुर्गम क्षेत्र बलग में एक महिला पंचायत प्रधान और उसके पति द्वारा एक स्थानीय युवक की सरेआम पिटाई करने का मामला सामने आया है। घटना की एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला दो दिन पहले का बताया जा रहा है जब किसी सडक़ विवाद को लेकर पंचायत प्रधान और उसके पति ने आपा खोते हुए युवक की पिटाई कर दी।

जानकारी के अनुसार निहरी क्षेत्र की बलग पंचायत में बनाई गई अवैध सड़क से बाधित एंबुलेंस रोड का निरीक्षण करने पहुंची महिला प्रधान ने अपने पति के साथ मिलकर ग्रामीण की पिटाई कर दी। वहीं पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो गया और पुलिस ने प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता के आरोप है कि प्रधान चंपा देवी ने अपने पति धर्म सिंह और अन्य लोगों के साथ अवैध रूप से बनाई गई सडक़ के मलबे से बाधित हुई नाटन-मझास-कुटना एंबुलेंस रोड का निरीक्षण करने आई थी और इसी दौरान चमन लाल ने प्रधान से अवैध सडक़ में जमीन जाने के बदले डंगा लगाने की मांग की। इस पर प्रधान ने तैश में आकर अचानक चमन पर हमला कर डाला। वहीं, अपनी पत्नी को देखकर उसका पति भी इस मारपीट में टूट पड़ा। बाद में मौके पर मौजूद लोगों ने बीच.बचाव किया।

बता दें कि मौके पर पहाड़ी खोदकर एक अवैध सडक़ बनाई गई है जिसके मलबे से नाटन-मझास-कुटना साढ़े 3 किलोमीटर एंबुलेंस रोड़ बाधित हो गया है। इसे बहाल किए बिना मौके पर लगाई जेसीबी मशीनें हटा दी गईं हैं। शिकायतकर्ता का आरोप हैं कि सड़क कर्फ्यू के दौरान अवैध रूप से बनाई गई है और वन सहित अन्य विभाग के स्थानीय कर्मी व पंचायत भी मामले में शामिल रहे हैं। वहीं मामले में डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन ने कहा कि बलग पंचायत प्रधान व उसके पति के खिलाफ  मारपीट करने के आरोप में शिकायत आने पर निहरी पुलिस चौकी में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस की जांच जारी है।