Follow Us:

हिमाचल में तबाही की बारिश, एक की मौत, 4 लोगों के बाढ़ में बहने की खबर, कई सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की शुरूआत के साथ ही तबाही का दौर भी शुरू हो गया है. प्रदेश में बीती रात से हो रही जोरदार बारिश ने प्रदेश में भारी तबाही मचाई है. कई जगह भूस्खन, बाढ़ और बादल फटने की खबरें सामने आई हैं…

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की शुरूआत के साथ ही तबाही का दौर भी शुरू हो गया है. प्रदेश में बीती रात से हो रही जोरदार बारिश ने प्रदेश में भारी तबाही मचाई है. कई जगह भूस्खन, बाढ़ और बादल फटने की खबरें सामने आई हैं जिससे भारी नुकसान हुआ है. बारिश के चलते राजधानी शिमाल के ढली में भूस्खलन की चपेट में आने से सड़क किनारे तंबू के अंदर सो रही 3 लड़किया चपेट में आ गई. हादसे में एक लड़की की मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

वहीं, कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के चोज नाला में बादल फटने की खबर सामने आ रही है. यहां आई बाढ़ से 3 मकानों और कैंपिंग साईट के बहने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस बाढ़ में 4 लोगों के बहने की भी खबर है.

उधर, झाकड़ी के पास ब्रोनी खड्ड के पास भूस्खलन होने से NH-5 सुबह से बंद हो गया है. जिसके चलते किन्नौर से संपर्क टूट गया है. कई वाहन सड़क में फंसे हैं. हालांकि प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर मार्ग को बहाल करने के काम में जुट गई है. उम्मीद है कि जल्द ही मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा.