Follow Us:

रामपुर: ज्यूरी के त्यावल में 2 कमरों का मकान चढ़ा आग की भेंट, लाखों को नुकसान

पी.चंद |

ज्यूरी के त्यावल में दो कमरों के मकान में आग लगने से मकान और मकान में रखा सामान जल कर रखा हो गया है। शार्ट सर्किट से लगी इस आग से 5 लोगों का करीब 2 लाख 68 हजार का नुकसान हुआ है। आगजनी की यह घटना रात करीब डेड बजे के करीब पेश आई है। हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।  स्थानीय लोगों, पुलिस, आईटीबीपी और फायर ब्रिगेड, ने कड़ी मुश्क़त के बाद सुबह चार बजे आग पर काबू पाया।

सोमवार को रात को करीब डेड बजे संगीता देवी गांव त्यावल के घर में आग लगी। इस घर में सो रहे लोगों को आग लगने के वक्त पर आभास होने से उठे और साथ के कमरों में सो रहे सभी लोगों को उठा लिया जिस कारण सभी की जान बच गई। मकान मालिक ने शोर कर आसपास के लोगो को भी जगाया जिस के बाद उन्होंने ज्यूरी पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही ज्यूरी चौकी से चौकी प्रभारी चमन लाल, हेड कांस्टेबल मनोज, जगदीश परमार मौके पर पहुंचे। उस के बाद आईटीबीपी की 43 बटालियन की एक टुकड़ी भी सहायता के लिए मौके पर पहुंची। 43 वीं आईटीबीपी टुकड़ी एसिस्टेंट बृजेश कुमार की अगुवाई में आग भुजाने में सहयोग दिया। इसी बीच रामपुर और एनजेएचपीएस झाकड़ी से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंची। जिस के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

पुलिस के अनुसार संगीता शर्मा के दो कमरे और एक टिन का स्टोर जल कर राख हो गया है। जिस में संगीता का दो लाख का नुकसान और उन्हीं के किराएदार अवधेश शर्मा और उन के साथ रहने वाले तीन और मजदूरों का करीब 68 हजार का सामना भी जल का राख हुआ है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया की आगजनी की यह घटना शॉट सर्किट की वजह से पेश आई है।