Follow Us:

केरल से आ रहे पर्यटकों की बस बिलासपुर में पलटी, सुबह-सुबह मची चीख-पुकार

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

साल 2019 के आखिरी दिन की शुरुआत में ही जिला बिलासपुर के गंबरोला पुल के पास बीच सड़क पर पर्यटकों की बस पलट गई। स्थानीय लोगों की मदद से पर्यटकों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए बिलासपुर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार हादसे 15 छात्र घायल हो गए हैं और कहा जा रहा है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

छात्रों ने दिल्ली से पंजाब नंबर (PB-11CF-2995) की वॉल्वो बस को हायर किया हुआ था और मनाली की ओर जा रहे थे कि गंबरोला पुल के पास पहुंचने पर बस का टायर पंचर होने की वजह से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। बताया जा रहा है कि केरला के एमईएस आर्ट्स एवं साइंस कॉलेज छतमंगलम कालीकट जिला के छात्र और बस में 51 स्टूडेंट सहित तीन टीचर, दो गाइड मौजूद थे।

हादसे में एक छात्र की बाजू टूट कर किनारे हो गई है और एक लड़की की बाजू में भी काफी चोट आई है। लगभग 3 छात्रों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। बाकी सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचाना पुलिस को दे दी गई। सूचना मिलते ही बिलासपुर एएसपी घटनास्थल पर जायज़ा लेने पहुंचे। जिला अस्पताल में मौके पर सदर एसडीएम सहित पुलिस विभाग के डीएसपी मौके पर पहुंच गए हैं।