Follow Us:

ऊना: सचिव ने बिना निर्माण किए ही सरकारी कागजों में भवन को दर्शाया तैयार, 5 लाख का गबन

रविंद्र, ऊना |

ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत लोअर देहलां में सामुदायिक भवन बनाने के नाम पर पांच लाख रुपये का गबन किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बीडीओ ऊना की शिकायत के पर लोअर देहलां के पूर्व सचिव को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की अभी तक जांच चल रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मामले में अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती है। पुलिस सचिव को वीरवार अदालत में पेश करेगी।

जानकारी के मुताबिक बीडीओ ऊना ने मई 2018 में पुलिस को शिकायत सौंपी थी कि लोअर देहलां में सामुदायिक भवन बनाने के नाम पर पंचायत ने पांच लाख रुपये गबन किए हैं। मामले की जांच कर रहे एएसपी ऊना विनोद धीमान ने बताया कि बीडीओ की शिकायत के बाद जांच की जा रही है।

जांच में सामने आया कि वर्ष 2015 में लोअर देहलां के सचिव ने बिना सामुदायिक भवन बनाए ही सरकारी कागजों में भवन को तैयार दर्शाया है, जिस पर करीब पांच लाख रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामला करीब चार वर्ष पुराना है। एएसपी ने बताया कि इसको लेकर सचिव ने उपयोग प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि मामले में पहली गिरफ्तारी कर ली गई है।  पुलिस ने सचिव को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ जारी है।