Follow Us:

कांगड़ा में 9 बजे ही रहेगी स्कूल टाइमिंग, हमीरपुर में अधिकारियों से मांगे सुझाव

हिमाचल प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच स्कूल टाइमिंग में बदलाव को लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी हो चुके हैं। इसके तहत सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर सुबह 7 या फिर साढ़े 7 बजे तक पहले से 12वीं तक के स्कूल खोलने के लिए कहा गया था।

जसबीर कुमार |

जसबीर कुमार। हिमाचल प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच स्कूल टाइमिंग में बदलाव को लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी हो चुके हैं। इसके तहत सभी जिला उपनिदेशकों को पत्र जारी कर सुबह 7 या फिर साढ़े 7 बजे तक पहले से 12वीं तक के स्कूल खोलने के लिए कहा गया था। निदेशालय ने समय सारिणी में बदलाव का विकल्प चुनने का अधिकारी जिला अधिकारियों और स्कूल प्रिंसिपल्स को भी दिया था। इसी कड़ी में स्कूलों में टाइमिंग चेंज करने को लेकर सुझाव लिए जा रहे हैं।

हमीरपुर में समयासारिणी में बदलाव को लेकर प्रारंभिक शिक्षा निदेशक हमीरपुर ने सभी शिक्षण अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। समय में बदलाव के निर्णय को संबंधित स्कूलों की SMC और स्कूल प्रबंधन की सहमति पर ही लागू किया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर संजय ठाकुर ने बताया कि समयासारिणी में बदलाव को लेकर संबंधित स्कूल और स्कूल प्रबंधन समितियां अंतिम निर्णय लेंगे। शिक्षा विभाग निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के मुताबिक एसएमसी कमेटियों की सहमति के बाद ही यह निर्णय लागू होगा। इस संबंध में हमीरपुर जिला के 6 शिक्षा खंड के अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं और 2 दिन के भीतर इसको लेकर और रिपोर्ट मांगी गई है।

कांगड़ा में 9 बजे ही रहेगी स्कूल टाइमिंग

कांगड़ा जिले में पहली से लेकर जमा दो तक के स्कूल पहले की तरह सुबह 9 बजे ही खुलेंगे। यह फैसला उपनिदेशक उच्च शिक्षा कांगड़ा ने बीपीईओ के माध्यम से प्रिंसिपल और मुख्याध्यापकों से बातचीत के बाद लिया है। इसके तहत कांगड़ा में स्कूल खुलने का समय सुबह नौ से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।