Follow Us:

व्यवस्था परिवर्तन के 100 दिन: सुक्खू को नायक की भूमिका में दिखाते हुए कॉफीटेबल बुक हुई लांच

पी. चंद |

मुख्यमंत्री ठाकुर सुक्खविंदर सिंह सुक्खू सरकार के 100 दिन पूरी होने पर कांग्रेस सेवा दल की ओर से कॉफीटेबल बुक लांच की गई. व्यवस्था परिवर्तन के 100 दिन नाम से जारी कॉफीटेबल बुक में सुक्खू को नायक के रुप में प्रस्तुत किया गया है.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सुक्खविंदर सिंह सुक्खू ने नायक के रुप में सख्त और तत्काल निर्णय लिए हैं. कॉफीटेबल में बुक में सुक्खू के द्वारा 100 दिन में लिए गए जनहितैषी निर्णय और जनकल्याण कारी योजनाओं का विस्तार के साथ वर्णन किया गया है.

सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लाइब्रेरी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के माध्यम से मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कांग्रेस सेवा दल की ओर से प्रस्तुत कॉफीटेबल बुक लांच की.

इस मौके पर डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान सहित सरकार के सभी मंत्री और विधायक मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान के अनुसार कॉफीटेबल बुक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सौ दिन के कार्यों को शामिल किया गया है. जिसमें विशेष रुप से सुक्खू के राजनैतिक संघर्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने की वर्णन है.

इसके साथ ही अनाथ बच्चों के लिए शुरु की गई सुखाश्रय योजना का विस्तार से वर्णन है. इसी तरह कांग्रेस पार्टी के द्वारा चुनावों के समय कर्मचारियों से किए गए ओपीएस देने के पहली कैबिनेट में पूरा करने का वर्णन है.

इसमें भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री सुक्खू की जीरो टालरेंस नीति के आधार पर एसएससी को भंग करने के निर्णय को शामिल किया गया है. इसके साथ ही व्यवस्था परिवर्तन के लिए उठाए गए कदमों का ब्यौरा दिया गया है.

हिमाचल को ग्रीन राज्य बनाने, कांगड़ा को पर्यटन राजधानी बनाने के निर्णय को बताया गया है. इसके लिए प्रदेश में विकास कार्य तेजी से हो, उसके लिए टेंडर प्रक्रिया को 10 दिन में पूरा करने के निर्णय को भी शामिल किया गया है. कॉफी टेबल बुक में मुख्यमंत्री सुक्खू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर हिमाचल के विकास के लिए सहयोग मांगने की बात का भी शामिल किया गया है.

इस तरह कॉफी टेबल बुक में मुख्यमंत्री सुक्खू के कार्यों और निर्णयों का विवरण शामिल किया गया है. कॉफीटेबल बुक राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है और कांग्रेस सेवा दल के प्रयासों की सराहना हो रही है.