Follow Us:

12वीं की छात्रा अन्वी का अमेरिका की यूनिवर्सिटी में दाखिला, मिली 80 लाख की स्कॉलरशिप

शिमला के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने अमेरिका की बेहतरीन यूनिवर्सिटी, मिशीगन यूनिवर्सिटी में दाखिला प्राप्त किया है। यही नहीं उसे लगभग 80 लाख रुपए की स्कॉलरशिप भी मिली है…

पी.चंद |

शिमला के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने अमेरिका की बेहतरीन यूनिवर्सिटी, मिशीगन यूनिवर्सिटी में दाखिला प्राप्त किया है। यही नहीं उसे लगभग 80 लाख रुपए की स्कॉलरशिप भी मिली है जो कि एक असाधारण उपलब्धि है। 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली अन्वी चौहान राजधानी शिमला के एक निजी स्कूल की छात्रा है। उसे मिशीगन यूनिवर्सिटी में 80 लाख रुपए की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है।

यही नहीं उसको और भी कई नामी यूनिवर्सिटी से एडमिशन और स्कॉलरशिप के ऑफर आए हैं जिनमें यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया, यूनिवर्सिटी ऑफ अल्बर्टा, रायरसन यूनिवर्सिटी, यॉर्क यूनिवर्सिटी इत्यादि शामिल हैं।

गौरतलब है कि अन्वी ने यह मुकाम बिना किसी ट्यूशन या कोचिंग के हासिल किया है जो कि अपने आप में एक सराहनीय उपलब्धि है। अन्वी ने बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे उनके टीचर्स का मुख्य योगदान रहा है जिन्होंने उसे प्रोत्साहित किया एवं नए मुकाम पर पहुंचने की हिम्मत दी। अन्वी ने साइकोलॉजी में पढ़ाई करने का मन बनाया है।