Follow Us:

IGMC के बाद टांडा अस्पताल में पहुंचे कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज़

मनोज धीमान |

शिमला के बाद टांडा अस्पताल कांगड़ा में भी कोरोना वायरल के संदिग्ध मरीज़ पहुंचने की ख़बर है। इन मरीज़ों को देर रात टांडा अस्पताल लाया गया जिसके बाद से इनकी टेस्टिंग लगातार जारी है। प्रबंधन ने इन्हें सुपर स्पेशलिस्ट वार्ड में रखा है और दोनों के इलाज़ में पूरी तरह ऐहतियात बरते जा रहे हैं।

बताया जा रहा है दोनों महिला मरीज़ पालमपुर क्षेत्र की रहने वाले हैं और दोनों इटली (यूरोप) टूअर पर जाकर लौटी हैं। भारत में कोरोना वायरस इटली से लौटे शख्‍स से ही आया है। इस कारण हिमाचल का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिकित्‍सकों की ओर से इनकी काउंस्लिंग की गई है, जिसमें युवती ने बताया है इनका दिल्ली में एच-1 एन-1 टेस्ट पॉजीटिव आया था। वायरस की रोकथाम वाली दवाई खाने के बाद ठीक होने पर वे घर लौट आए थे। युवती ने यह बयान जरूर दिया है, लेकिन उसके पास H1 N1 की रिपोर्ट दस्तावेज के तौर पर मौजूद नहीं है। अब दोबारा उन्हें टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बुधवार को उनके सैंपल लिए गए हैं, इन्‍हें पुणे भेजा जा रहा है। ये संदिग्ध मरीज कोरोना वायरस से ग्रसित हैं या नहीं, इसकी रिपोर्ट के लिए 72 घंटे तक इंतजार करना होगा।