Follow Us:

जातीय भेदभाव मामलाः पुलिस की पहुंच से दूर 3 अध्यापक

गौरव |

देवभूमि कुल्लू के चेष्टा हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं के साथ हुए जातीय भेदभाव के मामले में कथित रूप से संलिप्त 3 अन्य अध्यापक अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं। इसके अलावा मुख्याध्यापक सहित पकड़े गए अन्य 3 आरोपियों को आज कोर्ट से जमानत मिल गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को डीएसपी शेर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता वाली जांच कमेटी ने जांच पूरी करने के बाद इस मामले में मुख्याध्यापक राजन भारद्वाजए मिड डे मील वर्कर दिले राम और ड्राईंग मास्टर अजय ठाकुर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद बुधवार को उन्हें जिला एवं सत्र न्यायधीश कुल्लू राकेश चौधरी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं, दूसरी तरफ भुंतर पुलिस अन्य तीन कथित  आरोपी अध्यापकों की गिरफ्तारी करने की तैयारी में है। पुलिस टीम ने तीनों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछा दिया है। लेकिन अभी तक पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उन तीन अध्यापकों में मुख्या कथित आरोपी मेहर चंद भी शामिल है जो अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाए हैं।

उल्लेखनीय है कि कुल्लू के चेष्टा हाईस्कूल में 16 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी का लाईव भाषण था और चेष्टा स्कूल के बच्चों के अध्यापकों ने एसएमसी के घर पहुंचाया था जहां विद्यार्थियों के साथ जातीय भेदभाव की घटना सामने आई थी और इस घटना की शिकायत किसी ने सोशल मीडिया में डीसी के नाम पत्र लिखकर वायरल कर दी थी। लिहाजाए उस पर कार्रवाई करते हुए पहले डीसी कुल्लू ने मैजिस्ट्रेज जांच करवाई और उसके बाद पुलिस जांच के आदेश जारी किए थे।