Follow Us:

यहां एक कमरे में चल रही 5 कक्षाएं, जान जोखिम में डाल पढ़ाई कर रहे बच्चे

नवनीत बत्ता |

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी हमीरपुर में स्कूल की हालत ऐसी होगी आप यकिन नहीं करेंगे। जी हां, भोरंज के राजकीय प्राथमिक विद्यालय लझयांनि में 5 कक्षाएं एक ही कमरे में पिछले कई सालों से चलाई जा रहीं हैं और वह कमरा भी जर्जर हालत में है और कभी भी गिर सकता है। बच्चों की जान जोखिम में डालकर बच्चों को वहां बैठाया जा रहा है।

भोरंज से स्व. आईडी धीमान 6 बार विधायक और दो बार शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। वहीं, प्रेम कुमार धूमल भी हमीरपुर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। लेकिन, भोरंज में शिक्षा के विकास के लिए कितना काम किया गया है ये यहां के स्कूलों की खस्ताहाल बता रही है।

इसी कमरे में स्कूल का सामान भी रखा हुआ है कमरे की हालत देखकर कोई नहीं कह सकता की यहां बच्चे बैठाए जाते हैं। वहीं, स्कूल की  मुख्याध्यापिका का कहना है कि कई वर्षों से एक ही कमरे में पांच कक्षाएं चलाई जा रही हैं जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है एक कमरे के लिए बजट मिला है एक कमरे का निर्माण किया जा रहा है ।

बीपीईओ भोरंज सुखदेव सिंह का कहना है कि एक कमरे का निर्माण किया जा रहा है अगर स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ती है तो ही बजट का प्रावधान किया जाएगा और विभाग को इसके बारे में अवगत करवाया जाएगा।