Follow Us:

प्रदेश में कोरोना के 986 मामले सक्रीय, एक्टिव केसों की संख्या 4541 पर पहुंची

हिमाचल में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार तेजी से पकड़ ली है. प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है…

डेस्क |

हिमाचल में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार तेजी से पकड़ ली है. प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मंगवार को कोरोना के 986 नए केस आए हैं. इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या 4541 पर पहुंच गई है. बीते 24 घंटो में 599 मरीज ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 4137 लोगों की मौत हो चुकी है .हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 719 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॅाजिटिव आई थी. वहीं मंगलवार को 986 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए है.

कांगड़ा जिले में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1000 पार कर गया है. मंडी में एक्टिव केस 900 से ज्यादा, जबकि शिमला 700 से अधिक हैं. उधर, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें.

जिला ऊना में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे लगे हैं. मंगलवार को जिला में कोरोना के 35 नए मामले आए. सक्रिय मामले बढ़कर 198 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तरफ से विभिन्न केंद्रों पर 241 लोगों के कोविड सैंपल लिए गए थे. हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत आरटीपीसीआर लैब पालकवाह में 130 लोगों के सैंपल लिए गए. इनमें से 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. रैपिड एंटीजन टेस्ट में 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. जिला में अब तक कोरोना से 281 लोगों की मौत हुई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मंजू बहल ने कहा कि कोरोना संक्रमण लगलग हर दिन बढ़ रहा है. लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं.