Follow Us:

27 से 29 मई तक शिमला में होगी ABVP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक, कई विषयों पर होगी चर्चा

40 साल बाद शिमला में 27 से 29 मई तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक होने जा रही है। बैठक में देश के सभी राज्यों के 468 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

पी.चंद |

40 साल बाद शिमला में 27 से 29 मई तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक होने जा रही है। बैठक में देश के सभी राज्यों के 468 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। बैठख में छात्र संगठन एबीवीपी की आगामी एक वर्ष के कार्यों की रूपरेखा तैयार होगी। बैठक में चार प्रस्ताव भी आएंगे जिसमें शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं, प्रदेश में पुलिस पेपर लीक मामले को लेकर भी एबीवीपी ने सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े करना बताया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए ABVP की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने बताया कि बैठक में भारत को स्वावलंबी बनाने में युवाओं की भूमिका विषय पर मंथन होगा और किस तरह से युवा दूसरों को भी रोजगार प्रदान कर सके इस पर मंथन होगा। 25 मई को एबीवीपी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक होगी जिसमें विद्यार्थियों के वर्तमान विषयों को लेकर चर्चा होगी। 26 मई को अभिनंदन समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

वहीं, प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर एबीवीपी की राष्ट्रीय महामंत्री ने बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ बताया है और सरकार की व्यवस्थाओं पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मांग की है कि सरकार पेपर लीक करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना हों।

गौरतलब है कि 40 साल शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक होने जा रही है जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी।