Follow Us:

बिलासपुर: पुलिस वेलफेयर वीक के तहत स्कूली छात्रों को नशे के प्रति किया जा रहा जागरूक

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर जिला में नशा माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। इसके साथ ही पुलिस हर वर्ग के लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रही है। इसी कढ़ी में घुमारवीं पुलिस द्वारा भी स्कूली छात्रों को यातायात के नियमों की पालना करने के साथ ही गलत संगत व नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करने का काम किया गया ।

पुलिस विभाग द्वारा मनाये जा रहे पुलिस वेलफेयर वीक के तहत डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने का काम किया। साथ ही ड्रग्स माफियाओं की जानकारी मिलते ही इसकी गुप्त सुचना स्थानीय पुलिस को देने की अपील की है।

उन्होंने स्कूली छात्रों से नशे के बजाय शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओ में भाग लेकर जिला और प्रदेश का नाम रोशन करने की भी अपील की है। इस अभियान के बारे में जानकरी देते हुए डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने बताया की प्रदेश सरकार द्वारा ड्रग्स माफियाओं पर नकेल कसने के लिए ड्रग्स फ्री हिमाचल एप्प लॉन्च की गयी है। जिसे डाउनलोड कर कोई भी व्यक्ति ड्रग्स संबंधी जानकारी पुलिस प्रशासन तक पहुंचा सकता है और उसका नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने घुमारवीं की जनता से हिमाचल को ड्रग्स फ्री बनाने में अपना सहयोग देने की अपील भी की है।