Follow Us:

बिलासपुरः प्याज की बढ़ती कीमत से जमकर चांदी काट रहे दुकानदार

सुरेन्द्र जम्वाल |

प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ रही प्याज की कीमतों में हो रही बढ़ौतरी से घुमारवी शहर के दुकानदार खूब चांदी कूट रहे है। घुमारवीं शहर में दुकानदारों के द्धारा मनमाने दामों मे प्याज बेचा जा रहा है। शहर में प्याज के दाम सौ रुपये से एक सौ तीस रुपए किलो के हिसाब से दुकानदार बेच रहे हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। दुकानदारों पर किसी भी तरह का कोई नियंत्रण नहीं है। बढ़ रही प्याज की कीमतों से हर कोई परेशान चल रहा है जिससे रसोई का बजट चरमरा गया है। बढ़ रही कीमतों पर न तो स्थानीय प्रशासन न ही सरकार कुछ कर रही हैं जिससे लोगों और गृहिणियों मे सरकार के प्रति रोष भी बढ़ता ही जा रहा है ।

घुमारवीं शहर में प्याज की कीमत 100 से 130 रुपए  किलो के हिसाब बिक रहा है जिससे जो लोग एक किलो प्याज खरीद रहे थे वह भी आधा किलो और उससे कम खरीद रहे हैं। गृहिणियां सरकार से मांग कर रही हैं कि जो जरूरतमंद चीजें हैं उनके दामों पर सरकार का नियंत्रण नहीं है जिससे आज आम आदमी और जनता मंहगाई की मार से परेशान है। हर किसी का बजट डगमगा गया है और प्रशासन भी कार्रवाई करने से हिचहिचका रहा है तभी दुकानदार मनमाने दाम प्याज के ऐंठ रहे हैं ।

लोगों ने कहा कि आम जनता मंहगाई की मार से परेशान है और प्याज के दाम तो आसमान को छू रहे हैं। प्याज के मुकाबले डॉलर भी फीका पड़ रहा है। सरकार कुंभकर्णी नींद सोई हुई हैं जिसे सिर्फ अपनी चिंता है और आम जनता की परवाह नहीं है। रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम नियंत्रण में होने चाहिए जिससे गृहिणी की गृहस्थी भी ठीक ढंग से चलेगी। आजकल मंहगाई के जमाने में कौन सौ या इसके अधिक रुपये किलो प्याज खरीदेगा क्योंकि खरीदने से पहले ही खून के आंसू बहाने पड़ रहे हैं। प्याज न्यूरो के मुकाबले से भी बढ़ गया है जिससे अब सरकार को भी सोचना चाहिए कि आमजन का क्या होगा जो दिहाड़ी लगाकर अपने परिवार का भरन पोषण करता है। एसडीएम शशिपाल शर्मा ने कहा कि शीघ्र शहर में दुकानों का निरीक्षण किया जाएगा जो दुकानदार मनमाने दामों में वस्तुओं को बेचता हुआ पकड़ा जाएगा उसके विरुद्ध नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी ।