Follow Us:

आपदा राहत के रूप में केंद्र ने 633 करोड़ से की प्रदेश की मदद

|

प्रदेश सरकार ने 12 महीने 12 जन विरोधी निर्णय लिए हैं: रणधीर शर्मा .

जनता से लेकर हर नागरिक गारंटियों के पूरे होने का कर रहे इंतजार: रणधीर शर्मा

प्रदेश सरकार मना रही जश्न: रणधीर शर्मा 

केंद्र सरकार द्वारा आपदा में राहत के लिए जारी किए गए 633 करोड रुपए की मदद को लेकर भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने आभार जताया है और कहा कि केंद्र सरकार ने पहले भी आपदा में प्रदेश की मदद की है, लेकिन प्रदेश सरकार ने कभी इसका आभार नहीं जताया. उन्होंने शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश सरकार ने 12 महीने के कार्यकाल में 12 जन विरोधी फैसले लिए हैं और पूरे समय में प्रदेश की जनता गारंटीयों को पूरा होने का इंतजार करती रही बावजूद इसके प्रदेश सरकार ने जश्न मनाया जो की सफल रहा .

हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वित्तीय सहायता के रूप में 633 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दे दी है. इस साल मानसून के दौरान हिमाचल प्रदेश में बाढ़, बादल फटने और भूस्खलन से करोड़ों का नुकसान हुआ है. राज्य सरकार को तत्काल राहत कार्यों के प्रबंधन में मदद करने के लिए 21 अगस्त को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष से 200 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि जारी की गई थी.

भाजपा नेता रणधीर शर्मा ने केन्द्र द्वारा जारी की गई मदद के लिए आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा की केन्द्र ने पहले भी हिमाचल की मदद की है लेकिन प्रदेश सरकार उसका आभार जताने की जगह मदद न मिलने की बात कहती रही है. भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी और विधायक रणधीर शर्मा ने वर्तमान सुख को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को 1 साल का कार्यकाल पूरा हो गया है लेकिन जनता उनसे किए वादों का इंतजार कर रही है तो कांग्रेस के लोग नियुक्तियों का उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 12 महीने में 12 जन विरोधी निर्णय लिए हैं और उनका जश्न मना कर जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का भी काम कर रही है.

रणधीर शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार ने जो डीजल की कीमतें घटाई थी सरकार ने उन्हें दो किस्तों में ₹6 बढ़ा दिया. उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में 19% की वृद्धि कर दी जिससे हिमाचल से उद्योग पलायन करने लग गए. उन्होंने कहा कि सरकार पिछले 1 साल से आर्थिक बदहाली का रोना रो रही है लेकिन सरकार ने CPS नियुक्त कर दिए, सलाहकार लगा दिए और कार्यक्रमों पर करोड़ों रुपया खर्च कर रही है. रणधीर शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि सरकार इन सब के बावजूद 1 साल का जश्न बना रही है लेकिन वह भी पूरी तरह से भी फल रहा उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से ज्यादा लोग तो भाजपा की जन आक्रोश रैलीयो में नजर आए.