Follow Us:

सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट के प्रश्न पर बोले BJP प्रदेशाध्यक्ष,कहा- मामला प्रदेश सरकार के ध्यान में है

पी. चंद, शिमला |

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं संसद सुरेश कश्यप ने रिज मैदान पर आयोजित एक रक्त दान शिविर ने भाग लिया, यह शिविर संवेदना संस्थान द्वारा आयोजित किया गया था। उन्होंने संस्था कर सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को इस अवसर पर शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि रक्त दान आज के समय मे सबसे बड़ा दान होता है क्योंकि इस दान से जीवन दान मिलता है। उन्होंने कहा कि यह रक्त दान शिवर 90 वां शहीदी दिवस के दिन पर आयोजित किया गया है और पूरे देश मे 1500 कैम्प लगाए गए है। यह अपने मे ही एक अच्छी पहल है।

उन्होंने इस दिन का स्मरण करते हुए कहा कि स्वतंत्रता के इतिहास में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की वीरता और योगदान को शब्दों में वर्णित करना सम्भव नहीं है। देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त करने की उनकी तड़प और बलिदान को याद कर आज भी हर भारतवासी की आँखें नम हो जाती हैं। ऐसे वीर बलिदानियों के चरणों में कोटिशः नमन। उन्होंने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी, प्रखर चिंतक और राष्ट्रवादी राजनेता डॉ० राम मनोहर लोहिया जी की आज जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन। उन्होंने अपने ओजस्वी विचारों और सिद्धांतों से देश की राजनीति में उच्च आदर्श स्थापित किये। भारतीय राजनीति में लोहिया जी का स्थान अमिट है। रक्त दान शिविर में हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और रेड क्रोस हिमाचल प्रदेश की अध्यक्षा साधना ठाकुर उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए सुरेश कश्यप ने कहा कि सभी 64 वार्डों में 64 प्रत्याशियों की घोषणा भाजपा कर चुकी है और सभी प्रत्याशी में अनुभव और युवा जोश का ताल मेल बैठाया गया है। भाजपा की जीत इन चुनावों में पक्की है। भाजपा फतेहपुर के उपचुनाव के लिए भी पूरे रूप से तैयार है और इसमें हमारे अनुभवी नेता सतपाल सत्ती जो कि पूर्व में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे थे उनको समन्वय के रूप में बनाया गया है साथ में विक्रम ठाकुर उद्योग मंत्री और राकेश पठानिया खेल मंत्री जैसा अनुभवी नेतृत्व इन चुनावों में हमें जीत हासिल करवाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट के प्रश्न पर कहा कि यह मामला प्रदेश सरकार के ध्यान में है और जो नियुक्ति सुब्रमण्यम स्वामी चर्चा में लाए हैं वह पूर्व सरकार के समय की गई थी और ज्वालामुखी ट्रस्ट के इन कर्मचारियों को वहां से स्थानांतरण कर कांगड़ा में किसी अन्य कार्यालय में काम पर लगाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए केंद्र सरकार उत्तम प्रयास कर रही है। पेट्रोल डीजल की कीमतों का वैश्विक कीमतों का बड़ा असर। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार नगर निगम चुनावों में अभी से ही दिख रही है जिसके कारण वह बिना तथ्यों के बयानबाज़ी कर रहे है। पालमपुर के कुछ नेताओं को भाजपा की जीत दिख रही है जिसके कारण वह निराधार आरोप लगा रहे है और पालमपुर, मंडी एवं सोलन नगर निगम जनता की लंबी मांग थी जो कि भाजपा सरकार द्वारा पूरी की गई।