Follow Us:

JBT कमीशन का रिज़ल्ट न निकलने से अभ्यर्थी परेशान, भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरा करने की मांग

जसबीर कुमार |

जेबीटी कमीशन का परिणाम घोषित ना होने के चलते अभ्यर्थी चिंता में हैं। इनका कहना है कि बैचवाइज आधार पर जेबीटी नौकरी लग गए हैं और कमीशन देने वालों को 3 साल बाद भी इंतजार करना पड़ रहा है। इसी के चलते प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से अभ्यर्थी शनिवार को हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर पहुंचे। अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्होंने 12 मई 2019 को जेबीटी कमीशन के 617 पदों को भरने के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में भाग लिया था। 30 हजार के लगभग अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी और इसमें बीएड के प्रशिक्षु भी शामिल थे।

उन्होंने कहा कि बीएड प्रशिक्षुओं को पात्र बनाए जाने के चलते अभी तक मामला कार्ट में विचाराधीन है। प्रदेश भर के स्कूलों में जेबीटी के लगभग चार हजार पद रिक्त चल रहे हैं। कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों ने मांग की है कि इस भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए ताकि इनका भविष्य बेहतर बन सके।

बता दें कि पोस्टकोड 721 जेबीटी कमिशन के 617 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया 2019 में शुरू की गई थी। 3 साल बीत जाने के बाद जेबीटी कमिशन का परिणाम घोषित नहीं हो पाया है। ऐसे में जेबीटी कमिशन के परिणाम का इंतजार कर रहे युवाओं का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।